ट्रैक्टर में चावल के कट्टों के नीचे भरा 750 किलोग्राम से अधिक अवैध डोडा चूरा जप्त, एक आरोपी गिरफ्तार,थाना जावदा की अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही।

 चित्तौड़गढ़। जिले के जावदा थाना पुलिस ने शुक्रवार दोपहर को नाकाबंदी के दौरान एक बिना नंबरी ट्रैक्टर से 755 किलो 800 ग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा जप्त कर मध्य प्रदेश के नीमच जिले के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ट्रैक्टर में चावल के कट्टों के नीचे अवैध डोडा चुरा भरकर ले जा रहा था।
       पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि थानाधिकारी जावदा कमल चंद मीणा अपने थाने के जाब्ता एएसआई राधेश्याम मीणा, कॉन्स्टेबल गजेंद्र सिंह, प्रकाश चंद्र, लक्ष्मण व अनुराग के साथ शुक्रवार दोपहर थाने के सामने कोटडा बालाजी चौराहे पर नाकाबंदी कर रहे थे। नाकाबंदी के दौरान दोपहर करीब 1:00 बजे निमोदा गांव की तरफ से एक बिना नंबरी ट्रैक्टर आया जिसका चालक पुलिस जाब्ता को नाकाबंदी करते देख भागने लगा। संदिग्ध होने पर ट्रैक्टर को रोक चालक को डिटेन कर ट्रैक्टर की नियमानुसार तलाशी ली गई। ट्रैक्टर की ट्रॉली में ऊपर की तरफ आधे अधूरे भरे अलग-अलग रंग के चावल के कुल 16 कट्ठे रखे थे तथा जिनके नीचे त्रिपाल लगा हुआ था। चावल के कट्टो व त्रिपाल को हटाकर देखा तो उनके नीचे 37 कट्टों में भरा 755 किलो 800 ग्राम अवैध अफीम डोडा चुरा पाया गया। अवैध अफीम डोडा चूरा और ट्रैक्टर को जप्त कर आरोपी मध्य प्रदेश के बख्तूनी थाना मनासा जिला नीमच निवासी 30 वर्षीय रामलाल पुत्र कन्हैया लाल भील को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी से मोबाइल भी जब्त किया गया। थाना जावदा पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार आरोपी रामलाल भील से अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।