पुलिस ने की जेलों की आकस्मिक चेकिंग। चित्तौड़गढ़ सहित निम्बाहेड़ा, बेगूं व कपासन जेलों की एसडीएम की उपस्थिति में की चेकिंग।

जेल के अंदर चप्पे चप्पे की ली तलाशी।
चित्तौड़गढ़, 27 अक्टूबर। जिले की जिला जेल चित्तौड़गढ़ व सब जेल निम्बाहेड़ा, कपासन एवं बेगूं जेल में शुक्रवार को जिला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। चारों जेलों के संबंधित एसडीएम व डीएसपी सहित 125 पुलिसकर्मियों ने जेलों के अंदर चप्पे-चप्पे पर तलाशी ली। आकस्मिक चेकिंग में पुलिस को किसी तरह की संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई।
पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर जिले की जेलों में निषिद्ध सामग्री की तलाशी व अवैध गतिविधियों पर निगरानी करने के लिए शुक्रवार को जिले के चित्तौड़गढ़, निम्बाहेड़ा, कपासन व बेगूं डीएसपी को प्रशासनिक अधिकारी की उपस्थिति में जिले की जेलों की आकस्मिक चेकिंग कर तलाशी करने के निर्देश दिए गए। 
एसडीएम चित्तौड़गढ़ रामचन्द्र, डीएसपी चित्तौड़गढ़ शहर करण सिंह व डीएसपी ग्रामीण सचिन शर्मा एवं दोनों थानों के थानाधिकारी अध्यात्म गौतम व भवानी सिंह राजावत सहित पुलिस कर्मियों का काफिला जिला जेल चित्तौड़गढ़ पहुंच सर्च ऑपरेशन चलाया। अचानक हुई चेकिंग की सूचना मिलते ही जेल में हड़कंप मच गया। अधिकारियों और जवानों के द्वारा जेल अधीक्षक योगेश कुमार तेजी की मौजूदगी में जेल के चप्पे-चप्पे की सघन तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कारागृह के सभी पुरुष बंदी वार्ड/ बेरिक्स, महिला बंदी वार्ड/ बेरिक्स, बंदियों के बिस्तर, लंगर, शौचालय, मैनवाल के अन्दर की तरफ कारागृह परिसर इत्यादि की तलाशी उपकरणों की सहायता से गहनता से तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कारागृह में किसी भी प्रकार की निषिद्ध सामग्री नहीं पाई गई।
कपासन सब जेल में एसडीएम कपासन अर्चना बुगालिया की उपस्थिति में डीएसपी कपासन बुद्धराज, एसएचओ कपासन गजेन्द्रसिंह, भूपालसागर कैलाशचन्द्र सहित पुलिस कर्मियों ने पहुंच तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कारागृह के सभी वार्ड/ बेरिक्स, शौचालय, कारागृह परिसर इत्यादि की गहनता से तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कारागृह में कोई निषिद्ध सामग्री नहीं पाई गई।
निम्बाहेड़ा सब जेल में एसडीएम निम्बाहेड़ा रमेश सिरवी की उपस्थिति में डीएसपी निम्बाहेड़ा बेनी प्रसाद मीणा, एसएचओ सदर निम्बाहेड़ा वीरेन्द्र सिंह धाकड़, तहसीलदार राधेश्याम सहित पुलिस कर्मियों ने जेल के सभी वार्ड/ बेरिक, शौचालय, कारागृह परिसर इत्यादि की सघन तलाशी ली। तलाशी के दौरान जेल में कोई निषिद्ध सामग्री नहीं पाई गई।
इसी प्रकार सब जेल बेगूं में एसडीएम बेगूं कैलाश गुर्जर की मौजूदगी में डीएसपी बेगू बद्रीलाल राव, एसएचओ बेगूं चन्द्रशेखर सहित पुलिस कर्मियों ने जेल में गहनता से तलाशी ली गई। जिसमें किसी प्रकार की संदिग्ध सामग्री नहीं मिली।
एसपी दुष्यंत ने बताया कि पुलिस और प्रशासन ने मिलकर शुक्रवार को जिले की चारों जेलों में सर्च अभियान चलाया है। एक-एक बेरिक को अच्छे से सर्च किया गया। सर्च के दौरान किसी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। सर्च अभियान के दौरान कैदियों से किसी तरह की समस्या के संबंध में बातचीत की गई, हालांकि इस दौरान किसी ने अपनी समस्या नहीं बताई।