मतदाता सूची में अपना नाम देखने या जुड़वाने के लिए डाउनलोड करें वोटर हेल्पलाइन एप, जिले के एक लाख से अधिक लोगों ने किया डाउनलोड



चित्तौड़गढ़, 27 अक्तूबर। विधानसभा चुनाव 2023 के अंर्तगत जिलेभर मे स्वीप गतिविधियों के माध्यम से जनजागृति पैदा करने ओर अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत बढाने के उद्देश्य से वोटर हेल्प लाइन एप्प (वी एच ए) डाउनलोड किए जा रहे है । जिला स्वीप प्रभारी एवं जिला परिषद् की मुख्य कार्यकारी अधिकारी धायगुड़े स्नेहल नाना ने बताया कि मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए जिले में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। 
उन्होंने बताया कि जिले में मनरेगा में प्रगतिरत 540 कार्यस्थलों पर कार्यरत 8042 श्रमिको द्वारा वोटर हेल्पलाइन एप्प डाउनलोड किया गया। अब तक जिले में एक लाख बीस हजार लोगों ने इस एप्प के माध्यम से वोटर लिस्ट में अपना नाम, मतदान केंद्र की संख्या आदि का अवलोकन किया । शुक्रवार रात्रि तक 2 लाख लोगों के इस एप्प को डाउनलोड कराने में कार्मिक लगे हुए है। इस वोटर हेल्पलाइन एप्प को डाउनलोड कराने में बीएलओ एवं बूथ स्तर के फील्ड अधिकारियों, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, कृषि कार्मिक, सहकारी समिति, आंगनबाड़ी, आशा सहयोगिनी, एएनएम, राजीविका के स्वयं सहायता समूह, स्कूल, कॉलेज, अध्यापक, सामाजिक न्याय विभाग आदि को डाउनलोड कराने के निर्देश दिए गए।