ध्यान व योग के द्वारा पुलिसकर्मियों ने किया तनाव दूर

आर्ट ऑफ लिविंग के एक दिवसीय कार्यशाला में किया अभ्यास।
चित्तौड़गढ़। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में गुरुवार को पुलिस कर्मियों ने पुलिस लाइन में आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षकों द्वारा आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में ध्यान व योगा से तनाव को दूर करने का अभ्यास किया।
      पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार व सांस्कृतिक मंत्रालय राजस्थान सरकार के तत्वावधान में हर घर ध्यान अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में गुरुवार प्रातः चित्तौड़गढ़ पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को योग एवं प्राणायाम का अभ्यास कराया गया।
     आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षक आशा कंवर व राकेश सुखवाल ने पुलिसकर्मियों को योग, प्राणायाम, ध्यान, नाड़ी शोधन आदि अभ्यास कराया तथा इससे होने वाले लाभ के बारे में विस्तार से बताया
     अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्जुन सिंह ने ध्यान, योग व प्राणायाम के अभ्यास को पुलिस कर्मियों के लिए लाभकारी बताते हुए कहा कि पुलिसकर्मी विभाग के प्रति निरंतर दायित्वों का निर्वहन करते हुए मानसिक तनाव में आ जाते हैं। योग, ध्यान एवं प्राणायाम से इन्हें बहुत लाभ मिलेगा।
    इस अवसर पर एएसपी अर्जुन सिंह के अलावा संचित निरीक्षक लक्ष्मण डांगी, पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार, थानाधिकारी चंदेरिया कैलाश खटीक सहित थाना कोतवाली चित्तौड़गढ़, सदर चित्तौड़गढ़, महिला थाना, चंदेरिया, पुलिस लाइन व एमबीसी के पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।