राष्ट्रगान के साथ तीन दिवसीय प्रदर्शनी का समापन, सरकार की योजनाएं आमजन तक पहुंचे –जिला प्रमुख डॉ धाकड़

चित्तौड़गढ़। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो उदयपुर द्वारा नया भारत संकल्पित भारत एवं सशक्त भारत पर द्वारका धाम रिजोर्ट में लगाई गई तीन दिवसीय प्रदर्शनी का बुधवार को समापन हो गया। समारोह के मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए जिला प्रमुख डॉ सुरेश धाकड़ ने कहा कि हम जिस भी क्षेत्र में रहें, जी लगा कर कार्य करें एवं आगे बढ़ते रहें। उन्होंने कहा कि योजनाएं आमजन तक पहुंचे यह हम सभी की सामूहिक ज़िम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हमें वोकल फॉर लोकल पर ध्यान देते हुए आत्मनिर्भर भारत को बढावा देने में भागीदार बनना चाहिए।
प्रारंभ में क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो उदयपुर के सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीणा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रदर्शनी के दौरान आयोजित की गई गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस प्रदर्शनी में बदलते भारत की तस्वीर को दर्शाया गया है जिससे नई पीढ़ी को लाभ मिलेगा। उन्होंने इस अवसर पर जिला प्रशासन सहित सभी विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया कि उनके सफल भागीदारी से यह प्रदर्शनी सफल हो सकी है।
   इस अवसर पर भारतीय डाक विभाग के इन्स्पेक्टर चरण सिंह यादव ने सुकन्या समृद्धि योजना, पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ के सहायक विकास अधिकारी गोपाल वैष्णव ने ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर परिवीक्षक एवं कारागृह कल्याण अधिकारी चंद्रप्रकाश जीनगर, सहायक कृषि अधिकारी (उद्यान) सोनू कुमावत, महिला शक्ति केंद्र की सलाहकार सोनल, महिला पर्यवेक्षक संपत शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। स्टॉलों पर तैनात कर्मचारियों को भी विभाग की ओर से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में नोबल सीनियर सेकंडरी स्कूल, जीनियस सीनियर सेकंडरी स्कूल, विलोसिटी हाई स्कूल, जैन ग्रुप कृपा, जीएनएमटीसी, एएनएमटीसी, आँगनवाडी कार्यकर्ता सहित कई शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।