बुजुर्गों की सहायता के लिए कॉल करें 14567 : बद्रीलाल जगपुरा

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार एवं राजस्थान सरकार के सामूहिक प्रयास से चलाई गई  राष्ट्रीय वृद्धजन हेल्पलाइन 14567 के पोस्टर का विमोचन सरस डेयरी चेयरमेन बद्रीलाल जगपुरा एवं फील्ड रिस्पॉन्स ऑफिसर अभिषेक सोनी के सानिध्य में किया गया ।
जिसमें डेयरी चेयरमैन ने बताया कि किसी भी वृद्ध व्यक्तियों को आने वाली किसी भी प्रकार की समस्याओं के लिए वह वृद्ध व्यक्ति इस हेल्पलाइन पर निसंकोच नि:शुल्क फोन कर सकता है। इस हेल्पलाइन के माध्यम से पिता तुल्य वृद्ध व्यक्तियों की सहायता  राजस्थान  सरकार के  द्वारा की जाएगी, तथा इस हेल्पलाइन के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों को  सरकार संबंधित  सहायता,  कानूनी परामर्श ,व्यथित बुजुर्गों की सहायता, मन की पीड़ा  एवं विभिन्न प्रकार की जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। तथा साथ ही अभिषेक सोनी ने बताया कि राजस्थान में यह हेल्पलाइन  18 मई 2021 से प्रारंभ की गई हैं, यह हेल्पलाइन प्रातः 8:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक चालू रहती है, हेल्पलाइन पर कोई भी वृद्ध व्यक्ति जो 55 वर्ष  या इससे अधिक है वह स्वयं या कोई भी अन्य व्यक्ति वृद्ध व्यक्तियों की सहायता के लिए इस हेल्पलाइन पर फोन कर सकते हैं, इस हेल्पलाइन का कार्य राजस्थान में जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी जयपुर एवं समर्थ एल्डरकेयर संस्थान को कंट्रोलिंग बॉडी के नाते सौंपा गया है ।
पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में गंगरार प्रधान रविन्द्र सिंह जी, बालू जी चित्तौडिया, किशन शर्मा, सतीश कुर्डिया, व सरस डेयरी स्टाफ़ उपस्थित रहे।