चित्तोडगढ़।आदित्य सीमेंट वर्क्स सावा सीएसआर विभाग के अंतर्गत किसानों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।
  संस्थान प्रमुख भानु प्रकाश सिंह के नेतृत्व में कंपनी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वाह आस-पास के गांव में चहुमुखी विकास के लिए अनेक परियोजनाओं पर कार्य करती हैं।
  किसानों का प्रशिक्षण भी इसी कड़ी का प्रयास है, जिसमें लगभग 100 किसानों को जैविक खेती क्यों और कैसे करें, पशुपालन और खाद्य सामग्री पर चर्चा एवं सरकारी योजनाओं पर जैसे कृषि विज्ञान केंद्र के बारे में ओर इसके फायदे के बारे में बताते हुए प्रशिक्षण दिया।
  साथ ही साथ छोटे किसानों को बकरी एवं मुर्गी पालन पर भी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए बताया गया।
  यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि किसान प्रशिक्षण का यह कार्यक्रम पिछले लगभग 2 माह से चल रहा है जिसके अंतर्गत 6 प्रशिक्षण कार्यक्रम किए जा चुके हैं जिसका फायदा किसानों को आने वाले समय में मिलेगा।
  संपूर्ण प्रशिक्षण कृषि विज्ञान केंद्र एवं पशुपालन विभाग चित्तौड़गढ़ के वरिष्ठ वैज्ञानिकों द्वारा प्रदान किया गया। सीएसआर विभाग आने वाले समय में भी कृषि संबंधी प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं किसान गोष्ठी जैसी गतिविधियों के संचालन करता रहेगा। कार्यक्रम में उपस्थित मान विजय सिंह एचओडी ने संपूर्ण टीम की प्रशंसा की, कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सीएसआर के सभी सदस्य मौजूद रहे।