पुर्व प्रधान पर फायरिंग के दोनो आरोपी गिरफ्तार, सिर के बाल मुंडवा भेष बदलकर छिपकर रह रहे थे आरोपी।

चित्तौड़गढ़। 16 सितंबर को गंगरार के पूर्व प्रधान देवीलाल जाट पर फायरिंग करने के दोनों मुख्य आरोपियों को गंगरार थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी अपने सिर के बाल मुंडवा भेष बदलकर भीलवाड़ा जिले के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में चपरासी कॉलोनी में किराए से कमरा लेकर रह रहे थे। गुर्जर समाज व जाट समाज के व्यक्तियो के बीच मारपीट के मामले मे प्रकरण दर्ज करवाने को लेकर फायरिंग की गयी थी।
     पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने बताया कि 16 सितंबर की शाम को गंगरार के पूर्व प्रधान सोनियाना निवासी देवीलाल पुत्र नन्दराम जाट व सत्यनारायण शर्मा पर होटल से घर जाते समय एक ब्लैक स्कोर्पियो में आये आरोपियों द्वारा फायरिंग के मामले में गंगरार थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। राजधानी होटल से पहले वाले सर्विस रोड पर आती ब्लेक स्कॉर्पियो जिसमें भैरू झुपडा, ईश्वर सिह, राजु झुपडा व अन्य पांच-सात व्यक्ति सवार थे। जिसने आकर पूर्व प्रधान की गाडी के सामने से टक्कर मार दी व उनकी गाडी से नीचे उतर कर जान से मारने की नीयत से गाड़ी पर ईश्वरसिह व भैरू ने तीन फायर किये। गंगरार थाना पर हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया।
      जानकारी के अनुसार आरोपियों द्वारा उक्त घटना करने का मुख्य कारण 15 सितंबर को रात्री मे नागा का खेडा मे गुर्जर समाज व जाट समाज के व्यक्तियो के बीच मारपीट के मामले मे प्रकरण दर्ज करवाने को लेकर की गयी थी। 
*घटना को लेकर समाज द्वारा धरना व ज्ञापन दिया गया था*-
      उक्त घटना को लेकर जाट समाज द्वारा दो दिन तक पुलिस थाना गंगरार पर आरोपीयो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया गया। घटना को लेकर जाट समाज व भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारीयो द्वारा ज्ञापन दिया गया। 
     घटना को गम्भीरता के मद्देनजर एसपी श्री राजन दुष्यन्त ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश प्रदान किये। एएसपी श्री अर्जुन सिंह के निर्देशन एवं वृत्ताधिकारी गंगरार श्री सीताराम के मार्गदर्शन में थानाधिकारी गंगरार शिवलाल मीणा पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में थाना से उप निरीक्षक लक्ष्मीलाल, एएसआई नगजीराम, कॉन्स्टेबल ओमप्रकाश, भीवाराम, धर्मपाल, विजय, लक्ष्मण व साईबर सेल से कानि रामावतार, प्रवीण, कमलेश की टीम बना विशेष प्रयास किये गये। घटना के बाद के अलग अलग क्षेत्रो के सीसीटीवी फुटेज लिए जाकर अनुसंधान किया गया। आरोपियों के परिजन, रिस्तेदार व साथियो से पुछताछ की गई। घटना के बाद ही टीम द्वारा अलग-अलग क्षेत्र में गुप्त रूप से तलाश की जा रही थी। घटना के बाद से ही दोनो अभियुक्त अपने मोबाईल फोन बन्द करके फरार हो गये। 
      *पुलिस द्वारा किये गए प्रयास*-
       मुखबीर से सुचना मिली कि दोनो आरोपी ने पुलिस पकड़ से बचने के लिए अपने सिर के बाल भी मुंडवा लिए है तथा भीलवाडा जिले के प्रतापनगर पुलिस थाना क्षेत्र के चपरासी  कॉलोनी में एक कमरा किराये पर लेकर भेष बदल कर रह रहै है। जिस पर विशेष टीम द्वारा मुखबीर की सुचना के अनुसार भीलवाडा जिले की चपरासी कॉलोनी से मकान की घेरा बन्दी कर आरोपी दौला जी का खेडा पुलिस थाना गंगरार निवासी 25 वर्षीय भैरूलाल पुत्र हेमराज गुर्जर व डेट थाना गंगरार निवासी ईश्वर सिंह उर्फ हरिओम सिंह पुत्र अक्षय सिंह राजपुत को डिटेन किया गया। जिनको बाद पुछताछ प्रार्थी देवीलाल जाट पर फायरिंग कर हत्या करने के प्रयास में गिरफ्तार किया गया। घटना के सम्बन्ध में दोनो आरोपियों से गहनता से अनुसंधान जारी है। दोनो आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाकर पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया जायेगा। 
  *दोनों ही आरोपी आदतन अपराधी*
अभियुक्त ईश्वर सिंह के खिलाफ पुर्व में लडाई झगडा, मारपीट करना, अवैध हथियार व मादक पदार्थ की तस्करी, हत्या के प्रयास, लूट आदि के करीब सात प्रकरण दर्ज है एवं अभियुक्त भैरूलाल आदतन अपराधी होकर इसके खिलाफ पुर्व में लडाई झगडा, मारपीट करना, अवैध हथियार व मादक पदार्थ की तस्करी, हत्या के प्रयास, लूट आदि के करीब 16 प्रकरण दर्ज हो थाना गंगरार का हिस्ट्रीशीटर है।