जनप्रतिनिधियों ने उठाए आमजन से जुडे़ मुद्दे, जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक

चित्तौड़गढ़, 15 जुलाई। जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को जिला प्रमुख डॉ. सुरेश धाकड़ की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित हुई। बैठक में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर, बड़ीसादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल, जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल, उप जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांदू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और जिला परिषद सदस्यों की उपस्थिति में आमजन से जुड़े बिजली-पानी, सड़क, पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।
 
जिला कलक्ट्रेट परिसर में बनेगी आधुनिक कैंटीन

जिला प्रमुख डॉ. धाकड ने जिला कलक्ट्रेट परिसर में कैंटीन की आवश्यकता बताते हुए कैंटीन और स्टोर रूम निर्माण का प्रस्ताव रखा, जिसे सदन ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया। जिला प्रमुख ने बताया कि जिला कलक्ट्रेट में दूर-दराज से लोग आते हैं, और यहां के अधिकारी-कर्मचारी भी कैंटीन के अभाव में परेशान होते हैं, इसलिए जिला परिषद की ओर से कलक्ट्रेट परिसर में आधुनिक कैंटीन और स्टोर निर्माण का प्रस्ताव रखा। इससे आमजन और अधिकारी-कर्मचारी को राहत मिलेगी।
  जिला प्रमुख ने जिले में विभिन्न विकास कार्यों और जन समस्याओं को रखते हुए अधिकारियों से त्वरित और गुणवत्तापूर्ण समाधान सुनिश्चित करने को कहा। जिला प्रमुख ने एक-एक कर शिक्षा, एवीवीएनएल, महिला एवं बाल विकास, चिकित्सा, खनिज, पीएचईडी, कृषि, सार्वजनिक निर्माण विभाग से संबंधित पिछली बैठक की प्रगति रिपोर्ट और वर्तमान में जारी विकास कार्यों की जानकारी ली। जिला प्रमुख ने जिले में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के खुलने से हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित होने का मुद्दा उठाया। इस पर जिला कलक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पूरे जिले में इसकी समीक्षा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
चिŸाड़गढ़ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने एवीवीएनएल की ओर से ग्रामीण इलाकों में गलत वीसीआर भरने, बिजली कटौती और कनेक्शन में आ रही समस्याओं की ओर ध्यान दिलाया। इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित उपखण्ड अधिकारी और खंड विकास अधिकारी से जांच करवाने के निर्देश दिए। बैठक के आखिर में जिला प्रमुख डॉ. सुरेश धाकड़ और जनप्रतिनिधियों ने नवनियुक्त जिला परिषद एसीईओ विनोद पुरोहित का स्वागत किया और सधन्यवाद बैठक का समापन हुआ।
 
इन पर भी हुई चर्चा

बैठक में जनप्रतिनिधियों की ओर से आंगनबाड़ी में पोषाहार वितरण, निम्बाहेड़ा में जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन सुविधा प्रारंभ करने, चिकित्सकों की कमी, अवैध खनन, जलदाय विभाग की ओर से पानी के टेंकर से पेयजल सप्लाई करवाने के बाद भुगतान में देरी, तेंदूपŸा, मनरेगा, बिजली की लाइन शिफ्ट करने, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य महŸवपूर्ण मुद्दे उठाए गए। इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निश्चित समय अवधि में आमजन से जुड़ी समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।