प्रशासन शहरों के संग अभियान का आगाज आज से, जिला कलक्टर ने अभियान के सफल क्रियान्वयन और प्रभावी मॉनिटरिंग के दिए निर्देश

चित्तौड़गढ़, 14 जुलाई। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में शुक्रवार से प्रशासन शहरों के संग अभियान की शुरुआत होने जा रही है। इससे पहले गुरुवार को जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने अभियान के सफल क्रियान्वयन और प्रभावी मॉनिटरिंग को लेकर डीओआईटी के वीसी कक्ष में बैठक ली। इस दौरान नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) गितेश श्री मालवीय, नगर परिषद आयुक्त रविंद्र सिंह यादव सहित यूआईटी के अधिकारी उपस्थित थे।

जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त और यूआईटी अधिकारियों से प्रशासन शहरों के संग अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक संख्या में लोगों को पट्टा देने के लिए तैयार किया गया रोडमैप और रणनीति  पूछी। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान का उद्देश्य फाइलें एकत्रित करना नहीं है, बल्कि प्री-कैम्प के माध्यम से आवश्यक प्रक्रिया को पूरी कर कैम्प वाले दिन ज्यादा से ज्यादा संख्या में पट्टा वितरण करना हमारा लक्ष्य है। जिला कलक्टर ने एक-एक कर वार्ड वार कार्ययोजना की जानकारी ली और इस दौरान विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर पट्टा वितरण का कार्य सुगम और सरल बनाने पर जोर दिया। जिला कलक्टर ने नगरपालिका वार उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार को प्रभारी नियुक्त करने और प्रभारी को पार्षदों के साथ बैठक करने, निकायों के मास्टर प्लान क्षेत्र में आने वाली राजकीय भूमि व चारागाह भूमि का हस्तांतरण निकाय के नाम करने, रिक्त पदों पर प्रतिनियुक्ति या अतिरिक्त चार्ज देने सहित अन्य महŸवपूर्ण निर्देश दिए गए।

नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने पट्टा वितरण में व्यावहारिक अड़चनों की ओर ध्यान दिलाया और भू-रूपांतरण, कच्ची बस्ती नियमन, बिला नाम भूमि के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन गितेश श्री मालवीय ने जिला मुख्यालय सहित अन्य नगरपालिका क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों के सहयोग से अभियान को सफल बनाने और आमजन को जागरूक करने पर बल दिया। नगर परिषद आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि चित्तौड़गढ़ शहर में वार्ड वार घर-घर जाकर वोटर लिस्ट से सर्वे किया जा रहा है और हर वार्ड में पट्टा प्राप्त करने से शेष रहे व्यक्तियों को चिह्नित कर प्री-कैम्प में जरूरी दस्तावेज प्राप्त कर कैम्प वाले दिन पट्टा वितरण करने की पूरी तैयारी है।