रीट परीक्षा- 2022, जिला कलक्टर ने रीट परीक्षा केन्द्रों का किया निरीक्षण एवं व्यवस्थाए देखी



चित्तौड़गढ़, 22 जुलाई। जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल एवं जिला पुलिस धीक्षक राजन दुष्यंत ने शुक्रवार को  राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) -2022 के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया एवं संबंधित केन्द्रों के अधीक्षकों को सभी माकूल व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने बताया कि रीट की परीक्षा शनिवार एवं रविवार को चार पारियों में आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा में 21980 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियों पूरी कर ली गई है। परीक्षा के लिए सरकारी सभी कार्मिकों की नियुक्ति की गई है। उन्होंने बताया कि 17 परीक्षा केन्द्रों पर सरकारी कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। किसी भी गैर सरकारी व्यक्ति को अंदर आने की अनुमति नहीं है एवं मोबाइल लाने की भी अनुमति नहीं है। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों के लिए सभी माकूल व्यवस्था कर ली गई है एवं जिले में रीट की परीक्षा शांति पूर्वक सम्पन्न कराएंगे।
उन्होंने बताया कि शनिवार को पहली पारी में 17 परीक्षा केंद्रों पर रीट परीक्षा का आयोजन होगा, जबकि दूसरी पारी में 15 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी रविवार को तीसरी पारी में 13 और चौथी पारी में 13 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन होगा।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि रीट की परीक्षा के लिए पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था परीक्षा कैन्द्रों पर की गई है, इसके तहत प्रत्येक परीक्षा केन्द्र महिला कर्मी, होमगार्ड एवं पुंलिस अधिकारियें की नियुक्ति की गई है एवं प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर यातायात, पार्किंग सही ढंग से हो इसके लिए व्यवस्था की है। इसके अलावा पुलिस के मोबाइल पार्टियां गश्त के लिए लगाई गई है। फ्लाईंग स्क्वायड के साथ पुलिस अधिकारी लगाएंगे गए है और जहां भी आवश्यकता है वहां पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था की गई हैं। करीब 350 पुलिस कर्मियों को परीक्षा हेतु लगाया है।
उन्होने बताया कि सुरक्षा पर्याप्त रहेगी एवं सही एवं सुव्यस्थित तरीके से रीट की परीक्षा सम्पन्न कराएंगे। निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी श्याम सुन्दर बिश्नोई एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।