शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा है चित्तौड़गढ़ - राज्य मंत्री जाड़ावत

चित्तौड़गढ़ 24 मार्च। राज्य मंत्री एवं राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत और सभापति संदीप शर्मा ने दुर्ग स्थित शहीद चन्दन सिंह राजकीय माध्यमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव में शिरकत की। दोनों ही जनप्रतिनिधियों ने वार्षिकोत्सव में बच्चों का मनोबल बढ़ाया एवं राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे जनकल्याणकारी कार्यों की जानकारी दी।
राज्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने बच्चों द्वारा दी गई मनमोहक प्रस्तुति की प्रशंसा की। राज्य सरकार द्वारा शहीद चन्दन सिंह के नाम पर स्कूल का नामकरण करने पर कहा कि शहीदों के नाम पर स्कूलों का नामकरण अच्छी परंपरा है। राज्य मंत्री जाड़ावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा समस्त माध्यमिक विद्यालयों को उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत करने पर सभी को बधाई दी। इस घोषणा के फलस्वरूप अब यह विद्यालय भी क्रमोन्नत होगा।
राज्य मंत्री जाड़ावत ने जिले में हो रहे विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कन्या महाविद्यालय चित्तौड़गढ़ एवं बस्सी, कृषि महाविद्यालय, आईटीआई सावा, मेडिकल कॉलेज आदि शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे कार्यों से अवगत कराया। 1,025 करोड़ रूपए की चम्बल परियोजना पर कहा कि इससे पचास वर्षों तक शहर सहित आस-पास के गांवों का पेयजल संकट दूर हो सकेगा। उन्होंने चित्तौड़गढ़ को स्मार्ट सिटी में शामिल होने पर बधाई दी और विश्वास जताया कि राज्य सरकार की मंशा पर खरा उतरेंगे। राज्य मंत्री जाड़ावत ने विभिन्न महत्वपूर्ण बजट घोषणाओं जैसे चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के कवरेज को बढ़ा कर दस लाख करना, एनपीएस के स्थान पर ओपीएस लागू होना आदि सहित अन्य घोषणाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में उन्होंने लड़की हूँ लड़ सकती हूँ का नारा दिया।
सभापति संदीप शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में जिले में अभूतपूर्व विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा जिले की हर मांग को पूरा कर सौगात दी जा रही है। उन्होंने विभिन्न मांगों को पूर्ण करवाने पर राज्य मंत्री जाड़ावत का आभार भी व्यक्त किया। कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद अशोक वैष्णव, समाजसेवी, दानदाता, विद्यालय प्रिंसिपल, स्टाफ, नन्हे बालक-बालिका और उनके परिजन मौजूद रहे।