डुंगला क्षेत्र में मंदिर ध्वस्त करने के मामले में भारत तिब्बत संवाद मंच ने जिला कलेक्टर व एडीएम को सोंपा ज्ञापन।

चित्तौड़गढ़। जिले की डुंगला तहसील के करथाना में प्रसासन द्वारा मंदिर की जमीन को रीको को आवंटित करने के मामले में विरोध के सुर कम होते नजर नही आ रहे है।
  इस क्रम में भारत तिब्बत संवाद मंच ने जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ओर अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार स्वामी को ज्ञापन सौंपा।
 मंच के राजस्थान क्षेत्रीय अध्यक्ष भारती वैष्णव में कहा कि मंच के माध्यम से ज्ञापन सौंप पुनः मंदिर निर्माण कर इसके जिम्मेदारो पर कार्यवाही की मांग की है।
  जिलाध्यक्ष ज्ञानेश्वर पूरी ने बताया कि करथाना में स्थित प्राचीन महादेव मंदिर एवं जमीन को नियम विरुद्ध रीको को आवंटित कर मौके पर जमीन से हटा दिया गया है जो मंदिर देवस्थान की भूमि से नियमानुसार नहीं हटाना चाहिए था जिसका हमारा मंच गौर विरोध करता है तथा उक्त महादेव मंदिर को पुनः विधि विधान से स्थापित किया जाने की मांग करते है, उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति हो या अधिकारी भगवान से ऊपर नही हो सकता है ओर जो भी अधिकारी कर्मचारी दोषी है उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जावे एवं इस घटना से हम सभी की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है, भविष्य में ऐसी पुनरावृति नहीं हो ऐसे निर्देश जारी करावे।
  साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी मांग नही माने जाने पर जिले भर में आंदोलन किया जाएगा जिसका जिम्मेदार प्रसासन होगा।
  इस दौरान राजस्थान क्षेत्रीय अध्यक्ष भारती वैष्णव, प्रान्त अध्यक्ष यशोदा भंडारी, जिलाध्यक्ष ज्ञानेश्वर पूरी, महिला जिलाध्यक्ष गायत्री उपाध्याय, जिला संगठन मंत्री संगीता ओझा, कविता टेलर सहित मंच के पदाधिकारी मौजूद रहे।