चित्तौड़गढ़-राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के प्रतिनिधि मंडल ने सीएम से मिल आभार जताया।

चित्तौड़गढ़। राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के जिला संगठन मंत्री तेजपाल सिंह ने बताया कि संगठन के प्रदेश के प्रतिनिधि मण्डल ने आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भेंट कर 2004 से लागू नयी पेंशन स्कीम के स्थान पर पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की घोषणा करने तथा क्रियान्विति प्रारम्भ कर देने पर आभार प्रकट किया।
राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश महामंत्री अरविन्द व्यास ने बताया कि संगठन का शिष्ट मण्डल मुख्यमंत्री निवास पर प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री से मिला एवं साफा पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर संगठन के प्राथमिक क्षेत्र के उपाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश ने अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ, नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बोधित पत्र भी मुख्यमंत्री को देकर अखिल भारतीय संगठन द्वारा पुरानी पेंशन लागू करने पर उनका आभार प्रकट किया।
संगठन के प्रदेशाध्यक्ष सम्पत सिंह एवं महामंत्री अरविन्द व्यास ने बताया कि संगठन के शिष्ट मण्डल ने स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री महोदय से राज्य के सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयों में उप-प्रधानाचार्य का पद स्वीकृत करने तथा उप-प्रधानाचार्य के 50 प्रतिशत पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने एवं वन टाईम डी.पी.सी. की आधार तिथि 01.04.2022 रखी जाने की मांग भी की। संगठन ने शिक्षा विभाग के हाल में ही किये गये सेवा नियमों के संशोधन में प्राध्यापक पद की सीधी भर्ती एवं पदोन्नति की शैक्षिक योग्यता एक समान रखे जाने एवं वर्तमान में प्रचलित नियमों के तहत प्रदेश के हजारों शिक्षकों की स्नातकोत्तर स्तरीय उच्च शैक्षणिक योग्यता अर्जित कर विभागीय वरिष्ठता सूचियों में योग्यता का अंकन होने के कारण नवीन संशोधनों से उनके पदोन्नति से वंचित होने की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना है। इन सेवा नियमों में संशोधन करने की भी मांग रखी। नवक्रमोन्नत एवं वर्तमान में संचालित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में हिन्दी व अंग्रेजी विषय के व्याख्याता के पद अनिवार्य रूप से पुनः आंवटित किये जाने, सभी विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का पद स्वीकृत करने तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय में पूर्णकालिक प्रधानाध्यापक का पद घोषित किया जाकर विषय शिक्षक के स्थान पर प्रधानाध्यापक लगाने की व्यवस्था परिवर्तित करने तथा सामाजिक एवं वाणिज्य विषयों के अध्यापक जो पदोन्नति में काफी पीछे चल रहे है उन्हें पूर्णकालिक प्रधानाध्यापक पद पर लगाने सहित संगठन के मांग-पत्र पर विस्तृत वार्ता करवाये जाने का आग्रह किया।
संगठन के शिष्ट मण्डल में प्रदेश संगठन मंत्री प्रहलाद शर्मा, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवीन शर्मा, महिला मंत्री अरुणा शर्मा जयपुर संभाग के उपाध्यक्ष अशोक कुमार, विभाग संगठन मंत्री प्रदीप कुमार गुप्ता, संयुक्त शिवशंकर, नविता विश्नोई, शंकुतला मौर्य, निधि छीपा तथा जिलाध्यक्ष रामावतार शर्मा, जिलामंत्री अर्जुन जाट, ताराशंकर शर्मा, सुनिता शर्मा, सपना राठौड़, रंजू सुरोलिया, हनुमान मीणा, देवेन्द्र कुमार, शिम्भू बाजिया, राजकुमार चौधरी, देवाराम, कन्हैयालाल हरियाणा, रूकमणि चौधरी, रमेश गुप्ता, गिर्राज सेन, प्रमिला वर्मा, नवल किशोर सहित मीडिया प्रकोष्ठ सदस्य रोहिताश दादरवाल सम्मिलित थे।