निम्बाहेड़ा- सीतारामजी का खेडा में हुई 3 लाख 34 हजार रूपये नगदी व सोने के जेवरात की नकबजनी की वारदात का खुलासा व 02 अभियुक्त गिरफ्तार।

निम्बाहेड़ा।प्रीति जैन पुलिस अधीक्षक चित्तौडगढ के निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांदू आरपीएस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चित्तौडगढ के दिशा निर्देशन व वृत्ताधिकारी वृत निम्बाहेड़ा आशीष कुमार के निकट सुपरविजन मे  फूलचन्द टेलर थानाधिकारी थाना सदर निम्बाहेडा व सूरज कुमार सउनि के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा सीताराम जी का खेडा से हुई 3 लाख 34 हजार रूपये नगदी व सोने के जेवरात की नकबजनी की वारदात करने के आरोपीगणो को गिरफ्तार कर माल मशरूखा का बरामद किया।
   दिनांक 22.01.2022 की मध्य रात्रि को सीताराम जी का खेडा मे हुई नकबजनी के सम्बन्ध में प्रार्थी लाल सिंह जाट निवासी सीताराम जी का खेडा ने इस आशय की रिपोर्ट पेश कि की दिनांक 22.01.22 को मैं लाल सिंह जाट और मेरे परिवार वाले सभी मकान में सोये हुए थे तथा हम सभी परिवार वालें सुबह करीब प्रातः 5 बजे उठ कर देखा तो मकान का पीछे का वेन्ट निकाल कर कोई अज्ञात व्यक्ति मकान के अन्दर प्रवेश कर कमरे में लगी दो अलमारियो का ताला तोड़कर उसमें रखे कान की चोन और गले की चौन मेरे माताजी की तथा नकद राशी करीब 3 लाख 24 हजार रूपये कोई अज्ञात बदमाश निकाल कर ले गया है। मेरे गांव में ही सुरेश नायक पिता भंवरलाल जी नायक के मकान में भी अज्ञात बदमाश प्रवेश कर दो बकरे तथा कान की झुमकीया तथा माथे का टिका तथा ग्यारह हजार रूपये नकद चुराकर ले गया हमने आसपास अज्ञात बदमाश की तलाश की मगर कहीं पता नहीं चला। वगैरा रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान सूरज कुमार सहायक उपनिरीक्षक के जिम्मे किया गया।
 घटना के तुरन्त बाद फुलचन्द टेलर थानाधिकारी द्वारा व सउनि सूरज कुमार मय टीम द्वारा घटना स्थल सीताराम जी का खेडा का मौका मुआईना किया व टीम द्वारा घटना स्थल के आस पास के सीसी टीवी कैमरो के फुटेज प्राप्त किये व तकनिकी साधनों का प्रयोग किया व संदिग्ध ठीकानो पर पूर्व में नकबजनी चोरी, लूट व डकैती के चालानशुदा मुल्जिमान से पुछताछ की गई एवं नकबजनी के खुलासे हेतु कई जगह पर मुखबीर मामुर किये गये। मुखबिर द्वारा दी गई सुचना व तकनिकी साक्ष्यों के आधार पर टीम ने अरनोदा उदपुरा के बिच सदिग्ध 2 मुल्जिमानों का अरनोदा की तरफ आना ज्ञात आया जो सीतारामजी का खेडा की वारदात से सम्बन्धित होना पाया। जिस पर टीम द्वारा उक्त स्थान की घेराबन्दी कर 2 सदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ कर नाम पता पुछा तो एक ने अपना नाम देवा पिता कमोलिया कंजर निवासी दुधीतलाई थाना बिजयपुर व दुसरे ने समर्थ पिता जगदीश उर्फ जगदिया निवासी दुदी तलाई थाना बिजयपुर होना बताया। जिनसे कडाई से पुछताछ की तो पुछताछ पर सिताराम जी का खेडा में हुई वारदात को करना स्वीकर किया जिस पर पुलिस टीम द्वारा अनुसंधान कर अभियुक्तगणों की निशादेही से प्रकरण हाजा का माल मशरूका रूपये 3 लाख 11 हजार 115 रूपये नगद व 01 सोने की चैन वजन 2 तोला एवं 2 कान की सोने की चैन बरामद की गई व जिले में व थाना क्षेत्र में हुई अन्य चोरी व नकबजनी की वारदातों के बारे में गिरफ्तार मुल्जिमानों से कडाई से पुछताछ जारी है।
गिरफतार अभियुक्तगणो से पुछताछ से स्पष्ट हुआ कि उक्त चोरी व नकबजनी के आरोपीगण चलते वाहनों को रोककर वाहनों में बैठ कर आते हैं और रात्रि के समय सुने व अच्छे मकान देख कर पुरी रेकी कर लेते व देर रात को उन्ही मकानों के खिड़की या दरवाजे के ताले तोड़ कर प्रवेश कर जाते है। एक व्यक्ति को बाहर छोड़ देते जो बाहर की गतिविधियों पर नजर रखते हैं अगर कोई आहट होने पर बाहर खडा व्यक्ति सीटी बजा कर साथीयों को इसारा कर देते है जिससे तुरन्त भागने में रहते हैं। इस प्रकार से वारदात कर वापिस जंगलों के रास्तों से होते हुये किसी भी वाहन में बैठ कर अपने घर चले जाते हैं। कभी कभी मोटरसाईकिलो का भी प्रयोग करते हुए वारदात करने जाते है।
  वारदात का खुलासा करने वाली टीम सूरज कुमार सहायक  रामावतार कानि उप निरीक्षक  राजेन्द्र कानि फूलचन्द कानि, घनश्याम कानि  लाला राम कानि, हेमराज कानि, 
नकबजनी का खुलासा करने में सहायक उप निरीक्षक सूरज कुमार थाना सदर निम्बाहेडा व रामावतार, हेमराज कानि. का विशेष योगदान रहा।