चित्तौड़गढ़ 7 जनवरी। सहकारिता मंत्री आंजना जिले में किसानों के लिए यूरिया उर्वरक आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु निरंतर प्रयास कर रहे हैं। मंत्री आंजना निरंतर उच्चाधिकारियों से संपर्क में है एवं सुनिश्चित कर रहे हैं कि जिले के किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। 



सहकारिता मंत्री आंजना द्वारा यूरिया उर्वरक की समुचित सप्लाई हेतु कृषि मंत्री  लालचंद कटारिया एवं आयुक्त कृषि डॉ ओम प्रकाश से संपर्क में है। कृषि विस्तार उप निदेशक शंकरलाल जाट ने बताया कि जिले में अक्टूबर 2021 से अब तक 32,246 मैट्रिक टन यूरिया प्राप्त होकर वितरित हो चुका है। वर्तमान में चंदेरिया रेक पॉइंट पर इफ़को कंपनी के रेक लगी हुई है जिसमें जिले को लगभग 800 मेट्रिक टन यूरिया मिला, जिसका वितरण किया जा रहा है।



एनएफएल की रेक से भी शनिवार सुबह 6 बजे तक जिले को 875 मेट्रिक टन यूरिया पहुँच जाएगा। इसके अतिरिक्त चंबल फर्टिलाइजर से भी सड़क मार्ग द्वारा 150 मैट्रिक टन यूरिया जिले को प्रतिदिन प्राप्त हो रहा है। ऐसे में जिले के कृषकों से आह्वान है कि आवश्यकता अनुसार ही यूरिया का क्रय करें। आने वाले दिनों में जिले को यूरिया उर्वरक की कोई कमी ना हो इस हेतु जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी निरंतर प्रयासरत हैं