सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने स्कूली छात्राओं को भेंट की साइकिले।

चित्तौड़गढ़। सहकारिता मंत्री  उदयलाल आंजना ने शनिवार को निंबाहेड़ा में बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अंतर्गत ब्लॉक स्तरीय साइकिल वितरण समारोह में शिरकत की। उन्होंने उपखंड क्षेत्र निंबाहेड़ा में कक्षा 8 से कक्षा 9 में प्रवेश करने वाली राजकीय विद्यालयों की छात्राओं को अपने कर कमलों से साइकिले भेंट की। इस दौरान कई राजकीय विद्यालयों की बालिकाएं मौजूद रहे एवं मंत्री के हाथों साइकिल प्राप्त कर उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा।
   मंत्री आंजना ने मंच से कहा कि वे अपना हर वादा पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि निंबाहेड़ा क्षेत्र में लगभग 120 करोड रुपए लागत की पेयजल योजना पर जल्द कार्य शुरू होगा जिससे आने वाले 50 वर्षों तक निंबाहेड़ा क्षेत्र में पानी की समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने मंच से बताया कि उप जिला चिकित्सालय निंबाहेड़ा में भी निरंतर सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। जल्द लोगों को सीटी स्कैन की सुविधा मिल पाएगी। इसके अलावा 25 करोड रुपए की लागत से महिला एवं बाल चिकित्सालय हेतु भी वे प्रयासरत हैं। मंत्री आंजना ने जिले के अभिभावकों से अपनी लड़कियों को शिक्षा प्राप्त करने हेतु स्कूल अवश्य भेजने की अपील की। इसी के साथ मंच से मंत्री आंजना ने कोरोना के प्रति सतर्क रहने और सावधानी बरतने की अपील की।
   कार्यक्रम में सुभाषचन्द्र शारदा अध्यक्ष नगरपालिका निम्बाहेड़ा, विशिष्ठ अतिथि पुरूषोत्तमलाल झंवर, गोपाललाल आंजना पूर्व प्रधान, परवेज अहमद उपाध्यक्ष नगरपालिका, मनोहर मीणा, चन्द्रशेखर भंडारी उपखण्ड अधिकारी, नफीस अहमद, अरविन्द मुंदड़ा, समस्त पार्षदगण आदि उपस्थित रहे।