डुंगला।राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भाटोली बागरियान में दो दिवसीय सामुदायिक गतिशीलता आधारित एसडीएमसी एसएमसी सदस्यों का प्रशिक्षण का समापन मंगलवार को हुआ।
  जानकारी में व्याख्याता बाबू लाल यादव प्रधानाचार्य बनवारी लाल डिग्गी बाल द्वारा बताया गया कि दो दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन सोमवार से मंगलवार तक किया गया जिसमें 42 सदस्यों ने भाग लिया दक्ष प्रशिक्षक के रूप में बाबू लाल यादव गणेश लाल सुथार थे। विद्यालय द्वारा आगंतुकों का का स्वागत अभिनन्दन किया गया। दक्ष प्रशिक्षक बाबूलाल यादव ने बताया कि इस मौके पर एसडीएमसी के साथ एसएमसी सदस्य उपस्थित थे। इन सदस्यों की संख्या 42 थी। दक्ष प्रशिक्षकों ने विद्यालय की एसएमसी व एसडीएमसी समितियों की भूमिका,  विद्यालय का संचालन, विकास में समुदाय की जागरूकता एवं जुड़ाव के साथ  योगदान एवं नामांकन व ठहराव हेतु समिति के दायित्व आदि विषयों पर गहन चर्चा की गई। वहीं गणेश लाल सुथार ने एसएमसी एसडीएमसी के गठन व नियमों की जानकारी देते हुए शिक्षा के महत्व का उपयोग तथा शिक्षा ग्रहण करने पर बल दिया। 
  इस मौके पर प्रधानाचार्य बनवारी लाल डिग्गी वाल, दक्ष प्रशिक्षक बाबूलाल यादव ,गणेश लाल सुथार के साथ विद्यालय का समस्त स्टाफ तथा एसएमसी एसडीएमसी सदस्य उपस्थित थे।