चित्तोड़गढ़ जिले में मेवाड़ के पहले गौ चिकित्सालय श्री कृष्ण आदिनाथ गौशाला में मेवाड़ जीवदया सेवा सम्मान समारोह का आयोजन सम्पन्न हुआ।
  भादसोड़ा बस स्टैंड पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया के सदस्य व समस्त महाजन ट्रस्ट के ट्रस्टी गिरीश भाई शाह का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया, इसके बाद नगर भ्रमण के दौरान बाजार में जगह जगह समाजसेवियों ओर विभिन्न संगठनों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया, गिरीश भाई ने सांवरिया सेठ ओर जैन मंदिर में दर्शन किये जिसके बाद गोशाला पहुचे।
   

गौशाला ओर निर्माणाधीन करुणा गौ समाधि मंदिर व ट्रॉमा वार्ड का निरीक्षण किया।

  गिरीश भाई ने गौशाला में पहुच गौशाला में गोसेवा करते हुए गायों को गुड़ खिलाया एव वहा गौमाता करुणा की याद में बन रहा करुणा समाधि मंदिर ओर निर्माणाधीन ट्रॉमा वार्ड का निरीक्षण करते हुए आवश्यक सुझाव दिए और गोशाला भ्रमण करते हुए उन्होंने कहा ऐसी व्यवस्था और सफाई अन्य गोशाला को बताने की आवश्यकता है, उन्होंने गोचर भूमि का भी निरीक्षण किया।

   मुख्य अतिथि गिरीश भाई, अध्यक्षता कर रहे पद्मश्री डॉ श्यामसुंदर पालीवाल, अति विशिष्ट अतिथि अशोक कोठारी, देवेंद्र शाह ट्रस्टी समस्त महाजन, महेंद्र सिह आकोलागढ़, स्थानीय सरपँच शंभुलाल सुथार आदि मंचासीन अतिथियों का गोशाला अध्यक्ष विशाल भादविया, गोशाला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पीयूष सोनी, लोकेश टेलर, भूरालाल माली, मनीष रांका, सौरभ, दीपक, नीलेश सोनी, देव शर्मा आदि सहित गौशाला टीम ने सभी अतिथियों का मेवाड़ी पाग व उपरना ओढ़कर व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।
   कार्यक्रम का संचालन करते हुए कवियत्री सुरभि जैन ने गौमाता पर एक कविता के माध्यम से खूब तालियां बटोरी।
  स्वागत उद्बोधन गोशाला अध्यक्ष विशाल भादविया ने देते सभी का स्वागत किया एव गोशाला की कार्यप्रणाली की जानकारी दी।
   सरपँच शंभुलाल सुथार ने गोशाला के बाहर कामधेनु उद्यान के लिए जल्द ही कार्य शुरू करने की बात कही, साथ ही हरसम्भव मदद की बात कही, एव गांव में स्थित गोशाला में अच्छा कार्य कर क्षेत्र का नाम रोशन करने को लेकर गोशाला टीम का आभार जताया।
 गिरीश भाई ने अपने सम्बोधन में यहाँ सेवा कार्य कर रहे युवाओ को सांवरिया सेठ का युवा रूप बताया, गोबर के दीपक का आग्रह किया, उन्होंने कहा इतने अच्छे कार्यक्रम की कल्पना नही की, यहाँ आकर अच्छा लगा, भारत के युवाधन को प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने समझा और बढ़ावा दिया, युवाओ को प्रोत्सान किया लेकिन गोशाला में युवाधन को प्रोत्साहन का कार्य भादसोड़ा गोशाला ने किया जो बहुत गर्व की बात है।
   साथ ही उन्होंने कहा कि शिवाजी को जन्म देना है गाय का दूध पीना पड़ेगा, जो गोशाला में ही मिलेगा, गोहत्या बन्द करना है तो हर गांव में गोशाला खोलने की बात कही। एवं समस्त महाजन ट्रस्ट की ओर से 10 लाख रुपये जमीन खरीदने के लिए देने की घोषणा की।
   अशोक कोठारी भीलवाड़ा अपने उद्बोधन में कहा कि में जब भी यहाँ आया यहाँ से कुछ सीखकर गया हु, यहाँ बहुत अच्छा कार्य चल रहा, ज्यादा से ज्यादा गोचर भूमि को गोशाला के लिए उपयोग में लाये, सभी से गौवृति बनने का आव्हान किया।
  पद्मश्री श्यामसुंदर पालीवाल ने ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने की अपील की, उन्होंने कहा गोचर का अतिक्रमणकारी आतंकवादी से भी खतरनाक होता है, हम पिछले 20 सालों से सरपंचों को यह सीखाने में लगे कि उनके क्षेत्र के हर जीव जंतु का भी उतना ही अधिकार है जितना तुम्हारा है यह सीखाने में हम लगे हुए है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने मेरे से पूछा कि आदर्श गांवो की स्थिति ठीक नही है क्या करे तो मैने कहा सिर्फ बोर्ड लगाने से गांव आदर्श नही बनता वहाँ के नागरिकों को आदर्श बनाना पड़ेगा।
   
   मेवाड़ के करीब 90 लोगो ओर संस्थानों का किया सम्मान

  मेवाड़ में जीवदया के क्षेत्र में काम करने वाली विभिन्न संस्थानों सहित 90 लोगों का प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया।

  कई भामाशाहों ने किया खुलकर दान

 भामाशाह राकेश लड्ढा, दिव्य रश्मि शर्मा, पुरणमम रांका सहित कही भामाशाहों द्वारा खुलकर दान किया जिसपर गौशाला द्वारा सम्मान किया गया।

  गौ करुणा समाधि मंदिर के पोस्टर का विमोचन

इस दौरान उपस्थित अतिथियों ओर गौशाला टीम द्वारा निर्माणाधीन गौ करुणा समाधि मंदिर के पोस्टर का विमोचन किया गया।