जिले में चल रहे आत्मरक्षा प्रशिक्षण तुरन्त स्थगित कर आॅनलाईन की मांग परजिला कलेक्टर ने आॅफलाईन प्रशिक्षण स्थगित कर आॅनलाईन कराने के दिये निर्देश



चित्तौड़गढ़ । राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के जिला मंत्री प्रकाशचन्द्र बक्षी ने बताया कि संगठन के जिलाध्यक्ष तेजपाल सिंह शक्तावत के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने सोमवार को जिला कलेक्टर के.के. शर्मा को ज्ञापन सौंप कोविड-19 के चलते आत्मरक्षा प्रशिक्षण को स्थगित कर इसे आॅनलाईन करने की मांग की गई, जिस पर जिला कलेक्टर ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार दशोरा को ज्ञापन भिजवाकर वस्तुस्थिति से अवगत कराने का निर्देश प्रदान किया। इस पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रशिक्षण से संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठ कर गहन विचार विमर्श किया। जिस पर शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 का संक्रमण भयंकर रूप से फैल रहा है। प्रशिक्षणार्थियों को दूर-दराज क्षेत्रों से आने व महिला प्रशिक्षणार्थियों के साथ छोटे बच्चों के भी आने से संक्रमण फैलने की प्रबल संभावना है। अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक के आदेश अनुसार अन्य जिलों के कलेक्टर महोदय ने भी प्रशिक्षण स्थगित कर दिया। इन सभी कारणों को देखते हुए चित्तौड़गढ़ व बेगूं ब्लाॅक में बुधवार 16 दिसम्बर तक जहाँ प्रशिक्षण आरम्भ नहीं हुए हैं इन्हें अभी स्थगित करते हुए आॅनलाईन करवाये जाये व वर्तमान में चल रहे अन्य ब्लाॅक के प्रशिक्षण भी आज दिनांक तक स्थगित कराते हुए शेष समय अवधि का आॅनलाईन प्रशिक्षण करवाया जावे एवं श्रीमान् जिला कलेक्टर महोदय से मार्गदर्शन प्राप्त कर परिषद को अवगत करवाया जावे।
उक्त प्रस्ताव राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के जिलाध्यक्ष तेजपालसिंह शक्तावत, जिला मंत्री प्रकाशचन्द्र बक्षी, जिला कोषाध्यक्ष नर्बदाशंकर पुष्करना, राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रमोद गौड़, जिलाध्यक्ष लालसिंह अमराणा, संयुक्त मंत्री विवेक भारद्वाज, राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के संभाग मंत्री कालुराम खटीक, जिलाध्यक्ष गोपाल स्वरूप त्रिपाठी आदि ने एक स्वर में रखा। बैठक के पश्चात् मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार दशोरा व एडीपीसी सत्यनारायण शर्मा व प्रशिक्षण प्रभारी शैतानसिंह राणावत ने प्रस्ताव को जिला कलेक्टर के समक्ष रखा जिस पर जिला कलेक्टर महोदय ने कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए प्रशिक्षण स्थगित कर आॅनलाईन कराने के निर्देश प्रदान किये।