पहले दिन 10 हजार 798 ने दी रीट की परीक्षा,पूर्ण पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्वक हुई परीक्षा

चित्तौड़गढ़, 23 जुलाई। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 (REET) की पहली और दूसरी पारी की परीक्षा चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर शनिवार को पूर्ण पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्वक आयोजित हुई। पहली पारी में 86.56% उपस्थिति रही। पहली पारी में 5678 में से 4915 अभ्यर्थियों ने 15 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दी, जबकि दूसरी पारी में 93.45% उपस्थिति के साथ 17 परीक्षा केंद्रों पर 6295 में से 5883 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठे। दोनों पारियों में कुल 10 हजार 798 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।  

जिला कलक्टर पहुंचे परीक्षा केंद्रों पर

जिला कलक्टर श्री अरविंद कुमार पोसवाल और जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने शनिवार को शहर के सेंट पॉल, विजन कॉलेज एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सेंती में रीट परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परीक्षा से जुड़ी हर बारीकी का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।
  जिला कलक्टर श्री पोसवाल ने बताया कि पहले दिन रीट परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई। शांतिपूर्वक परीक्षा सम्पन्न हुई है। उन्होंने बताया कि रविवार को 14 केंद्रों पर पहली एवं दूसरी पारी में रीट की परीक्षा आयोजित होगी।
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि परीक्षार्थियों की सहायता के लिए पुलिस द्वारा कियोस्क लगाए गए। उन्होंने बताया कि परीक्षा को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। इस दौरान तहसीलदार शिव सिंह शेखावत सहित अन्य अधिकारी साथ थे।

रीट आयोजन की पहली परीक्षा में जिला प्रशासन पास

रीट परीक्षा का शांति पूर्वक आयोजन करवाना चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन के लिए भी किसी इम्तिहान से कम नहीं था। जिला कलक्टर श्री अरविंद कुमार पोसवाल खुद त्म्म्ज् की प्रभावी मॉनिटरिंग के साथ पल-पल की अपडेट लेते रहे। जिला कलक्टर ने परीक्षा प्रारंभ होने से पहले शुक्रवार को  परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर सभी व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए थे। शनिवार को भी जिला।कलक्टर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। इससे पहले भी रीट के आयोजन से जुड़ी हर छोटी-बड़ी व्यवस्था को जिला कलेक्टर ने खुद देखा। रविवार को तीसरी और चौथी पारी की रीट परीक्षा होगी।