सहकारिता मंत्री ने चित्तौड़गढ़ में किया सरस पार्लर का उद्घाटन



चित्तौड़गढ़, 30 मई। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने सोमवार को  चित्तौड़गढ़ शहर में आरटीडीसी के पन्ना होटल परिसर में नवनिर्मित सरस पार्लर का उद्घाटन किया। सहकारिता मंत्री आंजना ने भव्य आयोजन के लिए चित्तौड़गढ़ डेयरी संघ की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना के दौरान उत्पन्न हुई संघर्षपूर्ण परिस्थितियों और अन्य अवरोधों के बावजूद चित्तौड़गढ़ डेयरी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इसका लाभ  चित्तौड़गढ़  जिले के सभी पशुपालकों, ग्रामीणों-किसानों को मिल रहा है। डेयरी के क्षेत्र में राज्य सरकार ने विभिन्न योजनाएं और नवाचार शुरू किए हैं, इसका लाभ भी ग्रामीणों को मिलेगा।
 
सहकारिता मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के किसानों के लिए पहली बार अलग से बजट घोषणा करते हुए पशुपालकों और किसानों के लिए कई अहम घोषणाएं की हैं। राज्य सरकार की ओर से पशुपालकों को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए सहकारी दुग्ध संघों में दूध सप्लाई करने वालों को 2 रूपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 5 रूपये प्रति लीटर की दर से अनुदान दिया जा रहा है।

इस अवसर पर चित्तौड़गढ़ डेयरी के अध्यक्ष बद्रीलाल जगपुरा, प्रबन्ध संचालक उमेश गर्ग, संचालक मंडल सदस्य भरत आंजना, शंकरलाल जाट, नारायणलाल जाट, रेखा जाट, सुमन देवी, मानसिंह, भैरूलाल जाट, छालीबाई, जमनालाल जाट, मदनलाल जणवा सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि और जिले भर से आए पशुपालक-ग्रामीण उपस्थित थे।